व्हाट्सएप्प से पैसे कैसे कमाए – Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye (How To Earn Money From Whatsapp)

Rate this post

आज के इस ऑनलाइन भरी दुनिया में हर तरीके से पैसे कमाया जा सकता है। बसरते एक सही गाइड की जरूरत है। चाहे वो कोई भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हो उससे पैसे कमाना बेहद आसान है कुछ लोगों को इसके बारे में जानकारी होता है तो कुछ लोगों को इस बात पर विश्वास नहीं होता। 

जिन्हें विश्वास नहीं होता है वह केवल सोशल मीडिया पर अपनी इमेज को शेयर तथा लाइक करने में ही रह जाते हैं। परंतु जिनको प्रॉपर नॉलेज होती है कि व्हाट्सएप, फेसबुक के अलावा कोई और भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हो उस पर पैसे कैसे कमाते है वे सोशल मीडिया पर अपना समय फोटो को लाइक करने में नहीं बिताते, बल्कि ऐसे कमाने में अपने समय बर्बाद करते हैं। जिनसे उन्हे कुछ फायदे हो।

इस लेख में आपसे यह जानकारी शेयर की जाएगी कि व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए यानी अब तक आप केवल व्हाट्सएप को अपने फ्रेंड या रिश्तेदार के साथ फोटो तथा स्टेटस लगाने में करते थे। परंतु मैं गारंटी लेता हूं कि इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप व्हाट्सएप पर स्टेटस लगाने में अपना समय बर्बाद नहीं करेंगे। परंतु वही समय आप एक अच्छे कार्य करने में लगाएंगे जो कि आपके भविष्य के लिए काफी अच्छा रिटर्न देगा।

चलिए जान लेते हैं वह कौन-कौन से जरिए हैं व्हाट्सएप से पैसे कमाने के जिनसे हम घर बैठे व्हाट्सएप से पैसे कमा सकते हैं इससे पहले हम आपको कुछ चीजें के बारे में बता देना चाहता हूं। अगर यह सारी चीजें आपके पास है तो आप व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए इसका सलूशन बहुत ही जल स्टार्ट कर सकते हैं।

व्हाट्सएप्प से पैसे कैसे कमाए

व्हाट्सएप्प से पैसे कैसे कमाए आवश्यक वस्तुएं

इस पोस्ट को पढ़ रहे हैं आपके पास मोबाइल या लैपटॉप बिल्कुल होगा। जिसमे व्हाट्सएप आसानी से इंस्टॉल किया जा सकता और एक वाईफाई या फिर आपके पास इंटरनेट कनेक्शन होना अति आवश्यक है क्योंकि हम जब भी कोई ऑनलाइन काम करते हैं तो इंटरनेट की सख्त जरूरत होती है। इसीलिए व्हाट्सएप से पैसे कमाने के लिए इंटरनेट की आवश्यकता होगी।

और सबसे बड़ी बात आपको इस कार्य को रोजाना एक-दो घंटे निकाल कर करना पड़ेगा। वरना ऑनलाइन में बहुत कम लोगों को success मिलती है। जो लोग इस पर मेहनत अच्छे से करते हैं उनकी सफलता जल्द निखार कर आती है। किंतु मैं आपको पहले ही बता देना चाहता हूं आप जो भी समय व्हाट्सएप पर स्टेटस लगाने या अन्य कार्य को करने में करेंगे वह आपको छोड़नी पड़ेगी और इसी को अप्लाई करनी पड़ेगी।

Whatsapp Business App Download

WhatsApp business ऐप को डाउनलोड करने के लिए अपने मोबाइल फोन के प्ले स्टोर या फिर एप स्टोर में चले जाएं। जहां पर बिजनेस व्हाट्सएप लिखकर। उसके सर्च बाद में सर्च करना है फिर आपके स्क्रीन पर उसकी ऑफिशियल ऐप देखने को मिल जाएगी अगर यही ऐप लैपटॉप में करना चाहते हैं तो माइक्रोसॉफ्ट स्टोर को ओपन कर वहां पर बिजनेस व्हाट्सएप लिखकर सर्च करें और फिर मोबाइल हो या कंप्यूटर, इंस्टॉल बटन पर क्लिक कर अपने कंप्यूटर या मोबाइल फोन में आसानी से बिजनेस व्हाट्सएप डाउनलोड कर पैसे कमा सकते हैं।


अपने बिजनेस को व्हाट्सएप पर लाएं

अगर आपके पास है ऐसी कोई प्रोडक्ट या शॉप है जहां पर लोगों को कुछ प्राप्त करवाते हैं। तो अब आप केवल अपने दुकान पर ही उस सामान को नहीं बेच सकते बल्कि अब व्हाट्सएप पर भी वे सारी product को बेचा जा सकता है। इसके लिए आपको बिजनेस व्हाट्सएप की जरूरत होगी।


बिजनेस व्हाट्सएप और व्हाट्सएप दोनों एक ही व्यक्ति के तथा एक दूसरे से जुड़े हैं। परंतु व्हाट्सएप कॉमन यूजर के लिए है तो बिजनेस व्हाट्सएप एक प्रोफेशनल व्यक्ति के लिए जो अपने कार्य को अच्छी तरीके से हैंडल कर सकें। 


बिजनेस व्हाट्सएप में ऐसे बहुत सारे फीचर मिल जाती है जो आपको सिंपल व्हाट्सएप में देखने को नहीं मिलता। जैसे इस पर auto Replies, product sale, तथा खुद का एक व्हाट्सएप पर स्टोर बना सकते हैं। जहां पर अपने प्रोडक्ट के फोटो को खींचकर उसकी प्राइस लिखनी होती है। 


और जो भी प्रोडक्ट का कार्य होता है यानी उसके बारे में कुछ लिखकर अपने ग्राहक को बता सकते हैं कि प्रोडक्ट किस बारे में है तथा इसके क्या फायदे हैं। 


बारी बारी से अपने सारे प्रोडक्ट को व्हाट्सएप पर अपलोड कर दें जिनसे व्हाट्सएप पर एक आपकी ई-कॉमर्स साइड बन जाएगी जहां पर किसी बंदे। के पास कॉल या फोटो क्लिक कर। उसके पास इमेज भेजने की जरूरत नहीं होगी बल्कि आप अपने व्हाट्सएप सेल पेज को उनके साथ शेयर कर सकते हैं। जहां पर वह अपनी सारी जरूरत कि समान देख सकता हैं।


इतना करने के बाद अब आपके मन में सवाल जायेगा कि आखिर अब हमें व्हाट्सएप से पेमेंट कैसे प्राप्त होगा। तो व्हाट्सएप में बहुत ही पहले यूपीआई ऑप्शन add करा दिया गया है Upi ID को अपने व्हाट्सएप से वेरीफाई कर ले। जिससे जो भी बंदा आपको प्रोडक्ट का अमाउंट pay करेगा तो आपके बैंक अकाउंट में पहुंचेगा जिससे आपको तगादा करने के लिए उसके पास भटकने की जरूरत नहीं है।


बशर्ते एक कार्य आपको करनी होगी जो कि अपने ग्राहक को प्रोडक्ट खुद से उसके पास डिलीवर करनी होगी या फिर उस व्यक्ति को प्रोडक्ट के लिए बुला सकते हैं। 


इसे एक बार अवश्य देखें :-

यूट्यूब से पैसा कैसे कमाए।

WhatsApp group se paise kaise kamaye 

पैसा कमाने वाला app

Google Se Paise Kaise Kamaye

Paytm Se Paise Kaise Kamaye


अगर आपका रिस्पांस अच्छा रहा इस लेख के साथ तो मैं आपके साथ ऐसे बहुत सारे तरीके शेयर करूंगा। जहां से आप बिना प्रोडक्ट के लोगों के लोगो को बेच सकते हैं। जिसमें आपको ना ही उसके पास प्रोडक्ट पहुंचाने की जरूरत है और ना ही पैसे की तगादा करने के लिए बल्कि कॉपी पेस्ट का कार्य करना है। जहां से आप महीने के लाखों रुपए घर बैठे व्हाट्सएप से पैसे कमा सकते हैं। अगर इस पर आपको लेख चाहिए तो मुझे कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं। मैं इसके बारे में भी बहुत सारी आपके साथ तरीके शेयर करूंगा। जहां पर बताऊंगा कि विभिन्न प्रकार से व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमायाजा सकता है बिना खुद का प्रोडक्ट के।


Conclusion

इसी के साथ मैं आपसे विदा लेता हूं। इस लेख से संबंधित आपके मन में ऐसी कोई भी प्रश्न चल रही हो जो हमसे बेझिझक कमेंट बॉक्स की माध्यम से पूछ सकते हैं। मैं उस प्रश्न का उत्तर बहुत जल्द हल करने का कोशिश करूंगा और हो सके तो इस ब्लॉग पोस्ट को अपने सोशल मीडिया तथा फैमिली फ्रेंड के साथ शेयर करना ना भूले जिससे उन्हें भी पता चल जाए कि व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए।

Leave a Comment