Expert Option Me Trading

Expert Option Me Trading कैसे करें | Beginners न करे ये गलती वरना नुकसान हो सकता है

Rate this post

लगभग हर व्यक्ति ट्रेडिंग करना चाहता है लेकिन करने से पहले उन्हें इतना ट्रेडिंग के बारे में बुरा भला जानकारी दे दिया जाता है। जिसके कारण दोबारा ट्रेडिंग का ख्याल दिमाग में लाते ही नहीं लेकिन यह बात सत्य है कि ट्रेडिंग जितना रिस्की है उतना ही फायदा दे सकता है। इस लेख के माध्यम से जानेंगे कि Expert Option Me Trading कैसे किया जाता है और तरह-तरह की Beginners गलतियां उन सारे विषयों पर बात की जाएगी और Beginners के लिए कुछ टिप्स प्रदान की जाएगी।

Trading बहुत तरह की होती है लेकिन मार्केट में अभी बहुत सारे ऐसे एप्लीकेशन मौजूद है। जिन पर ट्रेडिंग कर पैसा कमाया जा सकता है लेकिन उसी में से एक बेहतरीन ऐप देखने को मिलता है जिसका नाम है एक्सपर्ट ऑप्शन है यह ऐप पूरी तरीके से लीगल है तथा पिछले कुछ वर्षों से यह काफी ट्रेंड में देखने को मिल रहा है।

Export option app में विभिन्न प्रकार की फैसिलिटी प्रदान की जाती है तथा इसकी सबसे खास बात है कि कम पैसे में ट्रेडिंग स्टार्ट कर सकते हैं जबकि अदर ऐप में इस तरह की ऑप्शन नहीं दी जाती इसीलिए एक्सपर्ट ऑप्शन ओरो से खास है। यहां पर तरह-तरह की करेंसी में ट्रेड ले सकते हैं और विश्व की बड़े-बड़े कंपनियां लिस्टेड है जिनकी स्टॉक पर ट्रेड ले सकते हैं।

Expert Option Mobile Trading क्या है?

एक प्रकार की मोबाइल एप्लीकेशन है तथा इसे Android and IOS दोनों के लिए डिवेलप किया गया है तथा इसका वेब वर्जन भी है जिसके जरिए कंप्यूटर तथा लैपटॉप में भी ट्रेडिंग किया जा सकता है। एक ही समय पर 20 trade, ऊपर और नीचे खरीद सकते हैं।

Expert Option APK – Expert Option Mobile Trading download

अगर एंड्रॉयड यूजर है तो प्ले स्टोर को ओपन करें अन्यथा iOS यूजर है तो अपने मोबाइल फोन के ऐप स्टोर को खोलें और सर्च बारे में लिखें Expert Option इसके बाद पहले नंबर पर एप्लीकेशन देखने को मिलेगी जिसे इंस्टॉल बटन पर दबाकर अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड कर ले।

Expert Option में Sign Up कैसे करें?

ट्रेडिंग एप्लीकेशन को ओपन करने के बाद ऑटोमेटिक ट्रेडिंग के ग्राम दिखने लगता है। जिसके कारण बहुत सारे लोगों को इसमें रजिस्टर करने में काफी परेशानी होती है। परंतु ध्यान से देखने के बाद एक प्रोफाइल का आइकन देखने को मिलता है जो कि ऊपर साइड होता उस पर क्लिक करने के बाद नीचे एक लॉगिन का बटन होता है जिस पर क्लिक करें।

  • लॉगइन बटन पर क्लिक करते ही गूगल, फेसबुक तथा मोबाइल नंबर जो अच्छा लगे उसे डालकर आगे बढ़े।
  • अगर आप एक्सपोर्ट ऑप्शन में पुरानी यूजर हैं यानी कभी और रजिस्टर कर चुके हैं तो लॉगइन बटन का प्रयोग करें ताकि उसी अकाउंट में दोबारा से लॉगिन हो सके।
  • रजिस्टर होने के बाद भी प्रोफाइल वाले आइकन पर क्लिक कर अपने प्रोफाइल को पूरी तरीके से सेटअप करें।

Expert Option App Details

प्ले स्टोर पर एक करोड़ से भी अधिक डाउनलोड तथा 4.2 की शानदार रेटिंग प्राप्त हो चुकी है। 24 नवंबर 2015 में एप्लीकेशन लॉन्च हुआ इसे खुद की कंपनी डिजाइन किया था जिसका नाम एक्सपर्ट ऑप्शन ही है।

Expert Option Me Trading

Expert Option Real Or Fake

प्ले स्टोर को 4.2 की रेटिंग तथा 1 करोड़ यूजर ने इस बात को साबित कर चुके हैं कि एक्सपर्ट ऑप्शन ऐप पूरी तरह रियल रूप से कार्य करती है और इतने लंबे समय तक प्ले स्टोर पर टिके रहने का मतलब ये बात प्रमाणित करता है कि एक्सपर्ट ऑप्शन एप पूरी तरीके से रियल है।

Option Trading For Beginners गलती

  1. जैसे ही कोई व्यक्ति पहली बार ट्रेडिंग करने के लिए जाता है तो वह बिना सोचे समझे यहां पर पैसे लगा देता है जिसके बाद लॉस हो जाता है।
  2. ट्रेडिंग के बारे में कुछ भी नॉलेज ना हो फिर भी लोग ट्रेडिंग करने के लिए लग जाते हैं।
  3. मन में भ्रम बना लेते हैं कि ट्रेडिंग कर बहुत ही पैसा कमाया जा सकता है।
  4. बिना ग्राम को एनालाइज किए ऊपर और नीचे के लिए ट्रेडिंग लेने लगते हैं।
  5. बहुत ही ज्यादा माइंड को प्रेशर में रखते हैं जिससे ट्रेडिंग करते समय ज्यादा घबराहट होती है।
  6. ट्रेडिंग में loss होने के बाद घबराने लगते हैं और खोए हुए पैसों को दोबारा लाने के लिए ट्रेड दोबारा करने लगते हैं।
  7. पूरा दिन ट्रेडिंग में ही लगे रहते हैं जिसके कारण ज्यादा से ज्यादा लॉस का सामना करना पड़ता है।
  8. ट्रेडिंग को फुल टाइम बिजनेस करने के बारे में मन बना लेते हैं।

Option Trading For Beginners PowerFull Tips 

  1. 1 से 2 महीने ट्रेडिंग के बारे में जितना हो सके उतना नॉलेज प्राप्त करें।
  2. शुरुआती दौर में कभी भी ट्रेडिंग ना करें।
  3. एक्सपोर्ट ऑप्शन में $10000 का डेमो मौजूद होता है। जिससे अपने ट्रेड की छमता को बढ़ाने की कोशिश करें।
  4. कभी भी ट्रेडिंग करे तो फार्मूला प्रयोग करें।
  5. डेमो अकाउंट से लिए गए ट्रेड अधिकतर सत्य होने लगे तो रियल अकाउंट की तरफ बढ़े हैं।
  6. शुरुआती दौर में कम अमाउंट से ट्रेड ले ताकि लॉस भी हो तो ज्यादा परेशान ना होना पड़े।
  7. हर दिन ट्रेडिंग का पैटर्न चेंज होते रहता है जिसे एनालाइज करते रहें और पता करते रहे कब मार्केट ऊपर जाता है और कब नीचे।
  8. ट्रेडिंग में कभी भी जरूरत के पैसे ना लगाएं बल्कि जो पैसा लगे की loss भी हो तो कोई गम नहीं वही पैसा ट्रेडिंग में प्रयोग करें।

Expert option download for PC

PC के लिए कोई सॉफ्टवेयर नहीं है लेकिन ब्राउज़र के माध्यम से Expert option में ट्रेड कर सकते हैं नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर ऑनलाइन PC में ट्रेड करें। 

Trading PC

FaQ – Expert Option Me Trading कैसे करें |

मुझे उम्मीद है एक्सपर्ट ऑप्शन ऐप से जुड़ी तरह की जानकारियां देने में मैं सफल हो पाया होऊंगा। फिर भी इस Expert option से जुड़े किसी भी प्रकार की समस्या आपके मन में उत्पन्न हो रही हो तो मुझे कमेंट बॉक्स के माध्यम से बताएं मैं आपकी परेशानी का हल करने के लिए मैं इंतजार कर रहा हूं और हो सके तो इस लेख को अपने दोस्तों के साथ साझा करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *