Guru Trade 7 Se Paise Kaise Kamaye – Guru Trade 7 Se Paise Kaise Nikale ट्रेडिंग कर ₹50000 महीना कमाए

Rate this post

पैसा कमाना आज के युग में सारे कोई चाहता है। लोगों का मन कुछ इस तरह ढल चुका है कि उनका मानना है कि केवल पैसा कमाने के लिए हमें घर से बाहर या फिर कोई परिश्रम का कार्य करेंगे तभी पैसा कमा पाएंगे। 

किंतु जो ऑनलाइन की दुनिया में थोड़ी विश्वास रखते हैं उन्हें मालूम होगा कि आज के दौर में बहुत सारे ऐसे लोग हैं. जो ऑनलाइन के जरिए एक अच्छी इनकम कर रहे हैं। वहीं पर एक ऑनलाइन बिजनेस में ट्रेडिंग आती है जो कि सोशल मीडिया तथा बड़े-बड़े यूट्यूबर पर इस पर बहुत ही ज्यादा जोर डाल रहे हैं और बता रहे हैं कि Guru Trade 7 से पैसा कैसे कमाए। 

फिर भी हम भारतवासी किसी भी चीज पर आंख बंद कर भरोसा नहीं कर सकते इसीलिए किसी भी ऐसे थर्ड पार्टी ऐप में रजिस्टर करने से पहले उसके बारे में जानकारी लेना आवश्यक समझते हैं। जिससे हमारी प्राइवेसी तथा टाइम और मनी सुरक्षित रह सके। 

इस लेख में आपके साथ साझा किया जाएगा कि Guru Trade 7 से घर बैठे ट्रेडिंग कर 50000 से लेकर ₹100000 प्रति माह कैसे कमाए तथा इसमें क्या खामियां और लाभ है तथा तरह-तरह की Guru Trade से जुड़ी जानकारी मौजूद कराई जाएगी। 

Guru Trade 7 Se Paise Kaise Kamaye

Guru Trade 7 kya hai in Hindi

ये एक प्रकार की ऑनलाइन मॉर्निंग एप्लीकेशन है। जिस पर ट्रेडिंग कर लोग लाखों रुपए घर बैठे कमा रहे हैं। Android and iOS दोनों के लिए एप्लीकेशन मौजूद है।

Guru Trade 7 ऑनलाइन ट्रेडिंग एप्लीकेशन है जिस मैं अनुमान लगाकर पता करना होता है कि ग्राफ ऊपर जाएगा या फिर नीचे अनुमान सही होने पर ट्रेडिंग लगाने पर जो भी पैसे लगाई जाती है। उस ट्रेड पर उसकी दुगनी तथा प्राइस के अनुसार मुनाफा होती है।

Guru Trade 7 Real Or Fake In Hindi

ट्रेडिंग की नॉलेज ना होने के कारण लोग ट्रेडिंग एप्लीकेशन तथा ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म को fake मानते हैं लेकिन ये उनका नजरिया है क्योंकि वे पैसे गलत ग्राम पर लगा देते हैं जिनके कारण उन्हें घाटे का सौदा करना पड़ता है। किंतु इस बात से यह प्रमाणित नहीं होता कि ट्रेंडिंग एप्लीकेशन सारे ही फेंक होते हैं क्योंकि मार्केट में ऐसे बहुत सारी ट्रेडिंग एप्लीकेशन है जो Genuine तरीके से कार्य करती है। 

फिर भी वहां पर लोगों की वैसे डूबते हैं। ट्रेडिंग का अनुमान लगाना बहुत ही जटिल कार्य होता है फिर भी कुछ जानकारी तथा ग्राफ को अच्छी तरह से एनालाइज करने के बाद एक अच्छे ट्रेडर बन सकते हैं। लेकिन ऐसा नहीं कि ट्रेडिंग के बारे में ज्यादा नॉलेज होने के बाद आपके पैसे नहीं डूबेंगे बल्कि इस बिजनेस में हर दिन खुद को अपडेट करना होता है ताकि ट्रेडिंग ग्राफ से नॉलेज मिल सके और उससे पैसे कमा सके।

Guru Trade 7 Download Kaise Kare 

एंड्रॉयड यूजर है तो अपने मोबाइल फोन के प्ले स्टोर खोल कर उसके सर्च बारे में Guru Trade 7 लिखकर सर्च करें और उसके ऑफिस ट्रेडिंग एप्लीकेशन install button पर क्लिक कर अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड कर सकते है।

iOS यूजर्स अपने मोबाइल फोन के ऐप स्टोर को खोलें और उसके सर्च बारे में Guru Trade 7 लिखे और search करें फिर इसकी ऑफिशल app फोन में इंस्टॉल करें।

Guru Trade 7 Download 

Guru Trade 7 Login और Registration

Guru Trade 7 एप्लीकेशन को ओपन करें और नीचे इमेज में कुछ आइकन तथा टिक आउट के जरिए लॉगइन तथा प्रोसेस समझाया गया है। प्ले स्टोर पर 4.4 की शानदार रेटिंग लोगों ने दी जिसकी एक करोड़ से भी ज्यादा डाउनलोड है।

  • पहली बार लॉगइन या रजिस्ट्रेशन करने के लिए पेज वन में Me पर क्लिक करें जैसा इमेज में दिख रहा है।
  • अब page2 जैसा इंटरफ़ेस देखने को मिलेगा जहां पर ऊपर Tap to Sing in का ऑप्शन होगा जिस पर क्लिक करें।
  • तीसरे पेज में welcome लिखकर आपसे पूछा जाएगा कि आप लॉगइन करना चाहते हैं या फिर रजिस्ट्रेशन लॉगिन उन लोगों को जो पहले से इस ऐप में रजिस्ट्रेशन कर चुके हैं। उन्हें केवल लॉग इन करने की जरुरत है।
  • अगर पहली बार इस ऐप को ओपन कर रहे हैं तो आप रजिस्ट्रेशन करेंगे। जहां पर ईमेल आईडी और पासवर्ड डालकर टर्म्स एंड कंडीशन के बॉक्स को टीक कर क्रिएट अकाउंट पर क्लिक करें।
  • क्लिक करते ही Guru Trade 7 एप्लीकेशन में सफलतापूर्वक लॉगइन रजिस्ट्रेशन हो जाएंगे।
  • अगर पुराने यूजर हैं और लोगिन करने में परेशानी हो रही है तो आप पेज 3 के नीचे एक लॉगइन बटन देखने को मिलेगा। जिस पर क्लिक करने के बाद पुराने ईमेल आईडी और पासवर्ड डाले कर login करें।
  • अगर पासवर्ड भूल चुके हैं तो forgot password का ऑप्शन पर क्लिक कर नए पासवर्ड जनरेट कर सकते

Guru trade

Guru Trade 7 Se Paise Kaise Kamaye

किसी भी ट्रेडिंग एप्लीकेशन से पैसे कमाने के लिए उस में पहली बार पैसे डिपाजिट करनी पड़ती है। लेकिन गुरु ट्रेड यहां पर दो तरह के अकाउंट देती है रियल अकाउंट और दूसरा Demo account


डेमो अकाउंट में आपको कुछ पैसे दिए जाते हैं जिनसे आप ट्रेडिंग में अनुमान लगाकर खुद को जान पाओगे। हमारा ट्रेड अच्छा है या फिर गलत।


अगर जब आपको लगने लगे कि मैं जो भी ट्रेड लेता हूं। वह ज्यादातर सही होती है तो आप रियल अकाउंट में जा सकते हैं। जहां पर खुद का पैसा इसमें Deposit करना होगा फिर रियल अकाउंट से गुरु 7 ट्रेड में ट्रेडिंग लेना होगा।


Guru Trade 7 में ट्रेडिंग करने के लिए बैलेंस सेलेक्ट करें कि आप रियल अकाउंट से ट्रेड लेना चाहते हैं या फिर Demo account से।


फिर अपनी प्राइस सलेक्ट करें कि कितने रुपए का ट्रेड लेना चाहते हैं। Select करने के बाद अब ग्राफ को अच्छी तरह देखें ऊपर जाएगा या फिर नीचे अपने नॉलेज के अनुसार।


अगर ग्राफ ऊपर जाता है तो हरे बटन को क्लिक करें और अगर नीचे जाएगा तो फिर लाल बटन पर क्लिक कर कंफर्म करें कि हम ट्रेड लगाना चाहते हैं इसी वक्त।


Guru Trade 7 में कम से कम 1 मिनट का ट्रेडिंग ले सकते हैं। 1 मिनट बाद आपके ट्रेडिंग का अनुमान पता लगेगा कि आपने ट्रेड सही लिया था या फिर गलत, अगर सही होता है तो आपके पैसे दुगना हो जाते हैं अगर गलत तो फिर वह डूब जाता।


इसलिए जब भी ट्रेडिंग करें तो पहले ग्राफ की पूरी नॉलेज ले। ताकि रियल अकाउंट से ट्रेनिंग लेने में हमें कुछ परेशानी ना हो और प्रैक्टिस करें डेमो अकाउंट से।

Guru trade 7 se paise kaise kamaye

Guru Trade 7 withdrawal limit And Deposit 

इससे जीते हुए पैसे निकालने के लिए कम से कम Guru Trade 7 के अकाउंट में ₹300 होनी चाहिए ताकि आप यहां से पैसे विड्रोल कर सकें। Guru trade 7 withdrawal time 24 से 48 घंटे का होता है। लेकिन इसके भीतर आपका पैसा आपके वॉलेट में प्राप्त करा दिया जाता है। Guru Trade में डिपॉजिट लिमिट कम से कम ₹100 है। 

Guru Trade 7 Customer Care Number

ट्रेडिंग लेने या फिर एप्लीकेशन में किसी भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हो तो आप इनकी ऑफिशियल ईमेल आईडी support@gurutrade7.com पर कांटेक्ट कर सकते हैं जहां पर आपको पूरी सुविधा प्राप्त कराया जाएगा।

Guru Trade 7 Customer Care Saport 

किसी भी ट्रेडिंग एप्लीकेशन तथा प्लेटफार्म से जुड़ने के लिए यह पता लगाना होता है। उनकी सपोर्टिंग सर्विस कैसी है। गुरू trade में आपको सपोर्ट का हेल्प ऑप्शन मिलता है। जहां पर 3 तरीके से उनसे कांटेक्ट कर सकते हैं। पहला ईमेल आईडी, दूसरा लाइव चैट और तीसरा faq जहां पर कुछ प्रश्न का उत्तर मिल जाता है।

History Or About दो ऑप्शन और मिलते हैं। जहां पर app के बारे में और ट्रेडिंग में loss और profits के बारे पता लगा सकते हैं। कि आज हमें कितना profit हुआ और कितना loss.

Leave a Comment