IND VS HK – Asia Cup 2022 Match Free Me Kaise Dekhe Rpresult App And Website । Asia Cup 2022 Ke Sabhi Metch Free Me Kaise Dekhe

Rate this post

IND VS HK Asia Cup 2022 Kab Hai

31 अगस्त बुधवार को होने जा रहा है महासंग्राम जिसमें भारत और हॉनकोंग के बीच होगी टक्कर की मुकाबला। भारत और हॉनकोंग का महासंग्राम क्रिकेट मैच शाम को 7:30 बजे से शुरू होगी जोकि Dubai International Stadium में होगी। 

Dubai International Stadium की स्थापना 2009 ईस्वी में हुई थी, जिस पर 31 अगस्त को भारत और हॉनकोंग के बीच होगी भयंकर मुकाबला। चलिए जानते हैं। भारत से कुल कितने खिलाड़ी एशिया कप 2022 में  भाग ले रहे हैं।

भारत एशिया कप 2022 टीम

भारत के कुल खिलाड़ी 18 है परंतु उनमें से केवल 11 खिलाड़ियों को चयनित किया जाएगा एशिया कप महासंग्राम के लिए।  खिलाड़ी का चयन निम्नलिखित हैं।

भारत cricket team के कप्तान रोहित शर्मा है, इस टीम में बल्लेबाजों की कुछ इस प्रकार हाथ चलती है।

KL Rahul – बाएं हाथ के बल्लेबाज

रोहित शर्मा – दाएं हाथ का बल्लेबाज

सूर्यकुमार यादव – दाएं हाथ के बल्लेबाज

विराट कोहली – दाएं हाथ के बल्लेबाज

श्रेयस अय्यर – दाएं हाथ के बल्लेबाज

अक्षर पटेल – बाएं हाथ के बल्लेबाज

दीपक हुड्डा – बाएं हाथ के बल्लेबाज तथा ऑफ स्पिन गेंदबाज

हार्दिक पांड्या – दाएं हाथ के बल्लेबाज एवं मध्यम तेज गेंदबाज

रविंद्र जडेजा – बाएं हाथ के बल्लेबाज एवं लेग स्पिनर गेंदबाज

दिनेश कार्तिक – दाएं हाथ के बल्लेबाज

 ऋषभ पंत – बाए हाथ के बल्लेबाज

अर्शदीप सिंह – मध्यम तेज गेंदबाज बाए हाथ के

आवेश खान – बाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज

भुनेश्वर – दाएं हाथ के मध्यम गेंदबाज

दीपक चाहर – दाएं हाथ के मध्यम गेंदबाज

रवि बिछोई – दाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज

Ashwin – दाएं हाथ के बल्लेबाजी तथा ऑफ स्पिन गेंदबाज

युजवेंद्र चहल – दाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज

 

Hong Kong Cricket Team All

हॉनकोंग  के कप्तान निजाकत खान है। हॉनकोंग के कुल खिलाड़ी 22 है परंतु उनमें से केवल 11 खिलाड़ियों को चयनित किया जाएगा। एशिया कप 2022 महासंग्राम के लिए इस में खेले जाने वाले खिलाड़ी निम्नलिखित है।

 इस टीम में बल्लेबाजों की कुछ इस प्रकार हाथ चलती है।

बाबर हयात – दाएं हाथ के बल्लेबाज

हामेद खान – दाएं हाथ के बल्लेबाज

एजाज खान – मध्यम तेज गेंदबाज तथा हाथ के बल्लेबाज

अरशद मोहम्मद – मध्यम गेंदबाज तथा दाएं हाथ के बल्लेबाज

किचित शाह – बाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के ऑफ स्पिन गेंदबाज

नजाकत खान – दाएं हाथ के बल्लेबाज और ऑफ स्पिन गेंदबाज

Yasim Murtaza – बल्लेबाज तथा लेग स्पिन गेंदबाज बाएं हाथ के

स्कॉट मैककेचनी – बल्लेबाज दाएं हाथ के

ज़ीशान अली – बल्लेबाज दाएं हाथ के

आफ़ताब हुसैन – गेंदबाज बाएं हाथ के

Ahan Trivedi –  ऑफ स्पिन गेंदबाज दाएं हाथ के

Aliyaan Zahir Mohammad – दाएं हाथ के तेज गेंदबाज

Ateeq Iqbal – दाएं हाथ के मध्यम गेंदबाज

आयुश शुक्ला – दाएं हाथ के तेज गेंदबाज

Bilal Akhtar – स्पिन गेंदबाज दाएं हाथ के

देवांग राजीव बुलसारा – तेज गेंदबाज दाएं हाथ के

धनंजय राव – बाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज

एहसान खान – ऑफ स्पिन गेंदबाज दाएं हाथ के 

हसन खान मोहम्मद – दाएं हाथ के मध्यम गेंदबाज

मोहम्मद ग़ज़नफ़र – लेग स्पिन गेंदबाज दाएं हाथ के

मोहम्मद वहीद – मध्यम गेंदबाज दाएं हाथ के

वाजिद शाह – बाएं हाथ के लेग स्पिन गेंदबाज

IND VS HK Live

IND VS HK – Asia Cup 2022 Ke Sabhi Metch Free Me Kaise Dekhe

हम लोगों ने क्रिकेट से जुड़ी बहुत सारी जानकारियां प्राप्त कि आप जानते हैं कि एशिया कप 2022 में खेले जाने वाले IND VS HK Live cricket Mach Free Me Kaise Dekhe इसके बारे में भी कुछ जानकारी प्राप्त कर लेते हैं क्योंकि जब भी हम लाइव क्रिकेट मैच देखने जाते हैं तो बहुत सारे ऐसे app हैं जो हम से चार्ज करते हैं, इस लेख में ऐसी बहुत सारी एप्लीकेशन तथा वेबसाइट बताऊंगा जिसकी मदद से।


घर बैठे ऑनलाइन लैपटॉप या कंप्यूटर के Asia Cup 2022 Match IND VS HK का मैच बिल्कुल फ्री में देखने का मजा उठा पाएंगे तो चलिए जानते हैं वह कौन-कौन सी ऐप है जिसके जरिए हम अपने मोबाइल के द्वारा IND VS HK ka live Cricket Mach Free Me kaise dekhe 


इस ब्लॉग पोस्ट में ऐसी कोई भी जानकारी आपके साथ शेयर नहीं की जाएगी जो आपके लिए हानिकारक हो, इसलिए मैं आपको एक बात, बता देना चाहता हूं कि इस पोस्ट में जो भी पायरेटेड साइटों के बारे में बता रहा है, अवैध तरीके से लाइव क्रिकेट दिखाती हैं, इसलिए आप वैध तरीके से क्रिकेट का मजा उठाना चाहते हैं तो हॉटस्टार एप्लीकेशन का फायदा उठाए।


Thop tv Par Par IND VS HK 2022 Live cricket Metch Free Kaise Dekhe

Thop Tv एक प्रकार के एंड्रॉयड एप्लीकेशन है जो कि केवल एंड्रॉयड के लिए बनाया गया है, लगभग पिछले कुछ सालों से चला आ रहा है जो कि लाइव मैचओं को फ्री में दिखाने का काम करता है, परंतु इस पर आने वाले सारे मैच जो लाइव होती है वह लगभग 30 से 40 सेकंड पीछे होता। ऐसा होने के कारण यह है कि यह सारी एप्स किसी और एप्लीकेशन से उसकी लाइव टेलीकास्ट अपने app ऊपर करते हैं जिससे कुछ क्षणों की लेट लग जाती है परंतु एचडी क्वालिटी में क्रिकेट मैच का आनंद देती है। 


इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक कर आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन को आप प्ले स्टोर या एप स्टोर से नहीं डाउनलोड कर सकते हैं।

Download Now 


Oreo Tv App Par IND VS HK 2022 Live cricket Metch Free Kaise Dekhe

Oreo Tv application Thop tv से इंस्पायर होकर बनाया गया। हो सकता है ये दोनों एप्लीकेशन एक ही बंदे का हो परंतु इसे प्रयोग करना तथा इसकी सरवर काफी तेज है। यह आपको प्ले स्टोर तथा appstore पर नहीं मिलने वाली है बल्कि इसे डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर Oreo Tv एप्लीकेशन को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें आपको वैसे सारी लाइव शो दिखाई जाती है जो सपोर्ट संबंधित हो चाहे वह क्रिकेट, फुटबॉल तथा अन्य प्रकार का मैच क्यों न हो। 

Download Now


Picasso App Par IND VS HK 2022 Live cricket Metch Free Kaise Dekhe

पिकासो एप्लीकेशन बेहत अच्छी है परंतु इस पर कुछ मैच आपको लाइव देखने को मिलेगी जो कि ज्यादा खास होगी। अगर मिल भी गई तो इसकी इतने डाउनलोड तथा यूजर है जिसके कारण क्रिकेट लाइव देखते समय फश फश कर चलती है। जिससे क्रिकेट का मजा किरकिरा हो जाता है। परंतु आप इस एप्लीकेशन के द्वारा ऐसे बहुत सारे सोच को आसानी से देख सकते हैं। इसे डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर डाउनलोड कर सकते हैं। 

Download Now 


Laptop ya computer mein  IND VS HK 2022 Live cricket Metch Free Kaise Dekhe

आपको और हमको यह मालूम है कि एंड्राइड के एप्लीकेशन को हम अपने लैपटॉप तथा कंप्यूटर में डाउनलोड नहीं कर सकते, अगर किसी प्रकार डाउनलोड भी करना चाहे तो उसके लिए हमारा computer में emulator होना चाहिए। परन्तु emulator को चलाने के लिए एक हाई स्पीड सिस्टम होना चाहिए। किंतु कोई बात नहीं अधिकतर काम लैपटॉप या कंप्यूटर में ऑनलाइन वेबसाइट पर किया जाता है, 


साइड को जिस एप्लीकेशन से हम लोग हैंडल करते हैं उसे हम लोग ब्राउज़र कहते हैं यानी एशिया कप के मैचों को लाइव देखने के लिए आपके साथ कुछ वेबसाइट शेयर करने जा रहा हूं जिसकी मदद से कंप्यूटर में लाइव क्रिकेट मैच देख सकते हैं। 


Filmy4wap वेबसाइट पर IND VS HK 2022 Live cricket Metch Free Kaise Dekhe

यह एक प्रकार की पायरेटेड वेबसाइट है जो कि नए-नए मूवी को दिखाने का कार्य करती हैं तथा उसे डाउनलोड करने का भी लिंग प्रोवाइड करता है, परंतु कुछ दिनों से इस पर स्पोर्ट्स का भी कैटेगरी ऐड किया गया जहां पर लाइव मैच दिखाया जाता है। अगर कंप्यूटर के जरिए देखना चाहते हैं तो यह साइट काफी बेहतर है। जिस पर हाई क्वालिटी में मैच लाइव टेलीकास्ट होती है जहां पर आप देख सकते हैं, इस वेबसाइट को आप अपने मोबाइल में भी ओपन कर सकते हैं। 

IND VS HK 2022 Live watch 


Jio Phone Me IND VS HK 2022 Live cricket Metch Free Kaise Dekhe

जियो फोन में एंड्रॉयड एप्लीकेशन चलाना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन है। परंतु उसमें ब्राउजिंग किया जा सकता है। इसलिए जियो फोन में लाइव क्रिकेट का आनंद लेने के लिए आपको अपने मोबाइल फोन के ब्राउजर में चले जाना है और हमारे द्वार बताया गया लैपटॉप तथा कंप्यूटर में लाइव मैच कैसे देखें उस टॉपिक को पढ़कर आप वेबसाइट पर जा सकते हैं।


Disclaimer

हिंदी सरो किसी भी पायरेटेड वेबसाइट तथा application को परमोट नही करती। ये सारी पायरेटेड वेबसाइट तथा application कानूनी तौर पर अपराधी है और इसे प्रयोग करने वाले। इस लिए इस तरीके के साइटों से बचे।


FaQ ( IND VS HK – Asia Cup 2022 Ke Sabhi Metch Free Me Kaise Dekhe )

Q. एशिया कप 2022 का live टेलीकास्ट किस TV चैनल पर देगा?

Ans –  स्टार स्पोर्ट 1 तथा स्टार स्पोर्ट्स 2 पर होगा। और DD Sport Live प्रसारण होगा।


Q. एशिया कप 2022 भारत का कप्तान कोन है 

Ans – रोहित शर्मा 


Q. एशिया कप 2022 हॉनकोंग का कप्तान कोन है 

Ans –  निजाकत खान


Q. IND VS HK किस दिन को होगा?

Ans – 31 अगस्त दिन बुधवार को


आज हमने क्या सीखा है ?

मुझे उम्मीद है कि, IND VS HK 2022 Metch Free Me Kaise Dekhe इस लेख को पढ़ने के बाद खेल से जुड़ी काफ़ी जानकारी प्राप्त हुई होगी। इसी तरह की जानकारियों से जुड़े रहने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें। अगर इस लेख से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या आपके मन में उत्पन्न हो रही हो तो। मुझे कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं उत्तर जल्द से जल्द देने का प्रयास करूंगा और हो सके तो इस लेख को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करना ना भूले।


Leave a Comment