Mobile Me Ringtone Kaise Lagaye मोबाइल में रिंगटोन कैसे लगाएं

Rate this post

कई बार हम लोगों के साथ new phone तथा अपडेट आने के बाद उसमें सेटिंग की सारी फैसिलिटी अलग तरीके से दिखने लगती है। जिसके कारण हम लोगों को बहुत सारी परेशानी होती है, इसी को ध्यान में रखते हुए मैंने इस लेख को आपके साथ शेयर किया हूं कि मोबाइल में रिंगटोन कैसे लगाएं। 


इस ब्लॉग पोस्ट में जो भी जानकारी दी जाएगी वे सभी फोनों के लिए अप्लाई होगा। चाहे वह iphone ही क्यों ना हो चाइनीज फोन में Realme, Redmi, OnePlus, moto, oppo Vivo phone me ringtone kaise lagaye यह सारी इनफार्मेशन प्राप्त होगी। तो चलिए बिना देर किए आपके साथ शेयर करता हूं मोबाइल में रिंगटोन कैसे लगाएं। 

Mobile Me Ringtone Kaise Lagaye

ऊपर जो भी मॉडल बताया है उसमें से कोई भी मॉडल है तो अच्छी बात है वरना कोई अदर ब्रांड का मोबाइल फोन है और उसमें आप रिंगटोन सेट करना चाहते हैं तो स्टेट को फॉलो करें क्योंकि रिंगटोन लगाना sound And vibration के सेक्शन में आता है जोकि सभी फोन में उपलब्ध होता है, ध्यान देने की बात है कि किस तरह से मोबाइलों में रिंगटोन सेट किया जाता है।


Mobile Me Ringtone Kaise Lagaye

दुनिया के सभी मोबाइल फोन में सेटिंग ऑप्शन दिया होता है। जिसका icon भले ही आपके फोन में अलग हो परंतु उसके नीचे सेटिंग लिखा होगा जैसे आप इमेज में देख सकते हैं। उस पर क्लिक करें।

Mobile settings

सेटिंग पर क्लिक करने के बाद आपको सॉन्ग सेक्शन पर चले जाना है जैसे इमेज में आपको दिखाया है कि sound & vibration में प्रेशर तथा कुछ फोनों में और कुछ भी लिखा होगा। परंतु उसके आगे या पीछे साउंड लगा होगा। उस पर क्लिक करें। अगर आपके फोन में नहीं मिल रहा है तो फिर आप सर्च कर जा सकते हैं।

Mobile Me Ringtone

साउंड में प्रवेश करने के बाद बहुत सारे ऑप्शन देखने को मिलेंगे जिसमें एक ringtone का option दिखेगा उस पर क्लिक करें।

Ringtone save

अगर आप मोबाइल फोन में कोई ऐसी मौजूदा रिंगटोन है जिसका उपयोग करना चाहते हैं तो on this Device के ऑप्शन पर जाए। जिसके बाद आपके मोबाइल में मौजूद सभी म्यूजिक दिखने लगेंगे जिसे चयन कर सेट कर सकते हैं।


अगर मोबाइल यानी सिस्टम का रिंगटोन चाहिए तो आप के नीचे बहुत सारे लिस्ट आ जाएगी जिसमें विभिन्न प्रकार के रिंगटोन होंगे जिन पर टैप कर सेट कर सकते हैं।

Any mobile ringtone save karo

मोबाइल का रिंगटोन पूरी तरह से सेव हो चुका है अब बारी आती है आपको टेस्ट करने की याद भी आप जिस म्यूजिक को सेलेक्ट करेंगे। तो उसका नाम दिखने लगे तो इसका मतलब आपने जिस म्यूजिक को चयन किया था वह चयन हुआ है तो तब समझ लेना कि रिंगटोन सेव हो चुका है।


Realme Phone Me Ringtone Kaise Lagaye

आपके मन में यह सवाल उत्पन हो रहा होगा कि उपर तस्वीरें देख रहा हु। वह किस मोबाइल फोन का है तो मैं आपको बता देना चाहता हूं। इसी तस्वीर के ज़रिए इंफॉर्मेशन शेयर किया। आपके साथ इस ब्लॉग पर साझा किया गया है। आपका मोबाइल फोन रियलमी का है और उसमें रिंगटोन सेट करना चाहते हैं तो इन सारी इमेज को फॉलो कर सकते हैं, जो कि बिल्कुल अच्छी तरह गाइड करती है। हालाकि इसलिए आपके साथ क्या बात शेयर किया क्योंकि लोगों के मन में बहुत सारे प्रश्न उत्पन्न होती रहती है।


मोबाइल में रिंगटोन कैसे लगाएं सारांश

  1. मोबाइल के सेटिंग पर चले जाएं।
  2. Sound या रिंगटोन लिख कर सर्च करें।
  3. उसमें रिंगटोन option पर जाए।
  4. जो भी मोबाइल में रिंगटोन है उसे या फिर मौजूदा डिवाइस रिंगटोन को सेलेक्ट करें।

हमने आप सीखा

मैं आशा करता हूं Mobile Ringtone Kaise Lagaye इस परेशानी का समाधान आपको मिल चुका होगा। अगर इतना करने के बाद भी save नहीं होता है, तो आप मुझसे लाइव समस्या का समाधान पा सकते हैं। 


आसा है इस समस्या से जुड़ी अच्छी जानकारी मिल पाई होगी। फिर भी आपके मन में कोई भी परेशानी तथा प्रश्न चल रहा है तो, कमेंट के माध्यम से हमसे जुड़ सकते हैं और मैं आपकी परेशानी का समाधान जल्द हल करने का प्रयास करूंगा और हो सके तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर अवश्य शेयर करें। जिससे उनको भी इस परेशानी से जूझ रहे समस्या का निदान मिल जाय।

Leave a Comment