olymp-Trade

Olymp Trade Se Paise Kaise Kamaye – Olymp Trade Se Paise Kaise Nikale ट्रेडिंग कर ₹50000 दिन का कमाए

Rate this post

पैसे कमाना हर व्यक्ति चाहता है परंतु ऐसा नहीं है कि पैसा कमाने के लिए कड़ी मेहनत करनी जरूरी है। यह बात सत्य है कि आज के ऑनलाइन भरी दुनिया में पैसा कमाना बहुत ही आसान हो गया है। लेकिन इस ऑनलाइन भरी दुनिया से पैसे वही व्यक्ति कमा सकता है जो इंटरनेट को अच्छी तरीके से इस्तेमाल कर सकें।

Olymp Trade Se Paise Kaise Kamaye

इस ब्लॉग लेख के माध्यम से एक बेहतरीन प्लेटफार्म साझा की जाएगी जिसकी मदद से कम पैसों से पैसा कमाना शुरू कर देंगे। हा ये बातें तो सत्य है कि ऑनलाइन में पैसे कमाने के लिए कुछ पैसे इन्वेस्ट करने पड़ते हैं लेकिन कुछ ऐसे भी कार्य होते हैं। जहां बिना पैसे लगाए ऑनलाइन से पैसे कमाए जा सकते हैं। लेकिन ट्रेडिंग एक ऐसी प्लेटफार्म है जहां पर कोई भी व्यक्ति इस से जुड़ता है तो उसे शुरुआती दौर में थोड़ी इन्वेस्टमेंट की जरूरत होती है ताकि वह अपने इन्वेस्टमेंट पैसे को बढ़ा सकें।

ट्रेडिंग थोड़ा रिस्की है लेकिन यह भी मानना पड़ेगा कि ट्रेडिंग एक प्रकार की अथाह समुद्र है। जहां पर जिसको जानकारी है उसे यह खेल लगता है लेकिन अधिकतर वैसे लोग यहां फंसते हैं जो शुरुआती दौर में यह सोच कर आते हैं कि हम ट्रेडिंग कर एक अच्छी अमाउंट कमा सकते हैं लेकिन इसका जस्ट उल्टा होता है जिसके कारण उन्हें लगने लगता है कि ट्रेडिंग करना मूर्खता है।

ट्रेडिंग को अच्छी तरीके से समझ कर किया जाए तो ट्रेडिंग करके दिन का लाख रुपए आसानी से कमाया जा सकता है। इसलिए जब भी ट्रेडिंग स्टार्ट करें तो थोड़ी इन्वेस्टमेंट और हो सके तो नॉलेज प्रॉपर लेकर उतरे ताकि ट्रेडिंग से जुड़ी सारी समस्याओं को solve करने में आसानी हो। इंटरनेट पर बहुत सारे ट्रेडिंग करने की प्लेटफार्म मिल जाती है लेकिन एक बेहतरीन प्लेटफार्म आपके साथ साझा करूंगा जो कि काफी ट्रस्टेड है। यहां पर ₹100 से पहला ट्रेडिंग स्टार्ट कर सकते हैं।

Olymp Trade kya hai in

Hindi

ओलंपिया ट्रेड एक प्रकार की ट्रेडिंग एप्लीकेशन और वेबसाईट है जहां पर लोग अपनी नॉलेज के बदौलत ट्रेडिंग से पैसा कमाते हैं। stock marketing से मिलता जुलता अवश्य है लेकिन स्टॉक मार्केटिंग का फंडा अलग होता है और ओलंपिया ट्रेड एप्लीकेशन में ट्रेडिंग करने की फंडा थोड़ी अलग होती है। इसमें केवल समय मेटर करता है कि आपके द्वारा चयनित किया गया अनुमान समय रहते सत्य होता है तो उसके पैसे मिलते हैं जबकि स्टॉक मार्केटिंग निफ़्टी और बैंक निफ़्टी पर कार्य करता है और कुछ बड़े-बड़े कंपनियों की स्टॉक पर।

स्टॉक मार्केटिंग में समय की कोई पाबंदी नहीं है केवल ग्राफ देखकर अपने नॉलेज के अनुसार अनुमान लगाना होता है कि ग्राफ ऊपर जाएगा या फिर नीचे जितना ऊपर या जितना नीचे ग्राफ जाता है तो उसके पैसे उतने ही बढ़ते हैं जबकि ओलंपिया ट्रेड में फिक्स अमाउंट होता है।

अगर Olymp ट्रेड में 1 मिनट की ट्रेड लेते हैं कुछ पैसे इन्वेस्ट करके ट्रेड लेते हैं तो उसकी एक fix price होती है कि इसका इतना परसेंट बढ़ेगा जो कि सत्य होने पर प्राप्त होता है।

Olymp Trade Real Or Fake In Hindi

इंटरनेट पर ऐसे बहुत सारे ऐप मिल जाते हैं जो ट्रेडिंग के नाम पर लोगों से पैसा और वसूलते हैं लेकिन यह भी सत्य है कि उनमें से सारे एप्लीकेशन गलत नहीं होते हैं।

Olympia trade के प्ले स्टोर पर 5 करोड़ से भी अधिक डाउनलोड है और 3.9 की शानदार रेटिंग प्राप्त हुई है। जो इस बातों को प्रमाणित करता है कि Olymp Trade बाकीओ से अलग है और यह लीगल रूप से कार्य करता है।

Olymp Trade Download Kaise Kare

एंड्रॉयड यूजर है तो अपने मोबाइल फोन के प्ले स्टोर खोल कर उसके सर्च बारे में Olymp Trade लिखकर सर्च करें और उसके ऑफिस ट्रेडिंग एप्लीकेशन install button पर क्लिक कर अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड कर सकते है।

iOS यूजर्स अपने मोबाइल फोन के ऐप स्टोर को खोलें और उसके सर्च बारे में Olymp Trade लिखे और search करें फिर इसकी ऑफिशल app फोन में इंस्टॉल करें।

Olymp Trade Login और Registration

कोई व्यक्ति पहली बार Olymp trade में अकाउंट बनाता है तो उसे डेमो अकाउंट के रूप में कुछ पैसे दिए जाते हैं जो उन पैसों के प्रयोग कर अपनी ट्रेडिंग को इंप्रूव कर सके। जैसे ही व्यक्ति को लगने लगता है कि हमारा अधिकतर अनुमान सत्य होता है तब वह रियल अकाउंट से ट्रेडिंग करना स्टार्ट कर सकता है।

  • सबसे पहले एप्लीकेशन को ओपन करें और अपना 10 अंकों का मोबाइल नंबर डालकर नेक्स्ट बटन को क्लिक करें।
  • नंबर डालते ही मोबाइल नंबर पर ओटीपी भेजा जाएगा जिसे भर कर आगे बढ़े।
  • अब सफलतापूर्वक ओलंपिया ट्रेड में रजिस्टर हो चुके हैं।

Olymp Trade Se Paise Kaise Kamaye

Olymp App से दो तरीके से पैसे कमा सकते हैं पहला किसी को रेफर कर के और दूसरा ट्रेडिंग के द्वारा।

रेफर करना काफी आसान है अपने प्रोफाइल में जाकर ऐप को साझा करें जो व्यक्ति आपके द्वारा दिए गए लिंक से app को डाउनलोड कर ट्रेड करता है तो पैसे मिलते हैं।

दूसरा सबसे ज्यादा पॉपुलर ट्रेडिंग है यह ऐप बना ही है ट्रेडिंग के लिए इसमें बड़े-बड़े कंपनी के स्टॉक पर ट्रेडिंग कर सकते हैं। या फिर करेंसी जैसे डॉलर, रुपया, बिटकॉइन आदि जैसे करेंसी होते हैं जिन पर भी ट्रेडिंग किया जा सकता है।

Olymp ट्रेड एक बेहतरीन प्रकार की फैसिलिटी देता है जो कंपनी भारत में नहीं है जैसे अमेरिका, दुबई जैसे स्थानों पर बड़े-बड़े कंपनियों होते हैं उनमें भी इस ऐप के माध्यम से ट्रेड किया जा सकता है।

FaQ – Olymp Trade Se Paise Kaise Kamaye

Olymp Trade minimum deposit in India

इसमें कम से कम 700 रुपए से डिपॉजिट कर ट्रेडिंग स्टार्ट कर सकते हैं।

Olymp Trade minimum withdrawal limit in India

मिनिमम विड्रोल लिमिट $10 है और अधिकतम की कोई सीमा नहीं है।

Olymp Trade Customer Care Number

91 11 7181 6933

Olymp Trade Customer Care email ID

support-en@olymptrade.com

Olymp Trade withdrawal problem

थोड़ी विड्रोल करने में परेशानी आती है उन लोगों को जो अपनी प्रोफाइल को पूरी तरीके से सेटअप नहीं की होती। इसलिए गूगल ऑथेंटिकेटर एप्लीकेशन को olymp ट्रेड से कनेक्ट करें और टू स्टेप वेरीफिकेशन करें।

क्या सीखा आज

मुझे उम्मीद है Olymp Trade Se Paise Kaise Kamaye लेख पढ़ने के बाद काफी बेहतरीन जानकारी मिली होगी फिर भी लेख से संबंधित कोई समस्या या फिर आपके मन में सुझाव उत्पन्न हो रही हो तो मुझसे साझा करना ना भूले मैं आपके सवालों का जवाब देने के लिए तत्पर हु और अपने दोस्तों के साथ साझा करना ना भूले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *