Paytm Se Paise Kaise Kamaye 2022 – पेटीएम से पैसे कैसे कमाए हर दिन ₹500

Rate this post

पेटीएम एक पेमेंट गेटवे एप्लीकेशन है। जिसमें ऑनलाइन पैसे की अदान प्रदान की जाती है। परंतु पेटीएम अपने साथ बहुत सारे ऐसे ऑफर लाते रहता है। जिसके द्वारा उसके ग्राहक को फायदा मिल सके। जिस ऑफर में उपभोक्ताओं को कैशबैक, Invite and earn और पेटीएम फर्स्ट गेम जैसे ऑफर। अपने उपभोक्ताओं के लिए लाता रहता है तथा इस पर कभी-कभी कॉन्टेस्ट भी चलता है। जिसमें भाग लेकर कुछ राशि तथा गिफ्ट के तौर पर इनाम जीत सकते हैं।

पेटीएम अभी के दौर में बहुत सारे ऐप को टक्कर दे रहा है। जैसे यहां पर शॉपिंग, bank account open, movies, personal loan आदि जैसे फीचर एक ही App में मिल जाता है जिसके लिए हमें अलग-अलग ऐप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं होती है। 

इस लेख के माध्यम से बताया जाएगा कि पेटीएम यूजर पेटीएम चला कर उससे पैसे कैसे कमाना है। उसके बारे में सारी जानकारी मिलने वाली है और यह भी बताया जाएगा कि कौन-कौन से ऑफर चलते हैं। पेटीएम से रोजाना हजारों रुपए घर बैठे कमाया जा सके। मैं आशा करता हूं आपको पेटीएम के बारे में काफी अच्छी जानकारी होगी इसलिए मैं पेटीएम तथा पेटीएम क्या होता है। इसके बारे में अभी जानकारी नहीं दूंगा। सिर्फ़ यहां पर पेटीएम से पैसे कमाने वाले तरीकों के बारे में डिस्कस करूंगा।

भले ही पेटीएम को टक्कर देने ऐसे बहुत सारे ऑनलाइन पेमेंट गेटवे एप्लीकेशन आ चुके हैं। परंतु वह अब भी पेटीएम ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित नहीं कर सके क्योंकि उनमें फिचर तो है परंतु उसका इंटरफेस समझने में काफी परेशानी होती है तथा वहां पर केवल एड्स भरे पड़े हैं। जिसके कारण उपभोक्ताओं को अत्यधिक परेशानी होती है। यही खास बात पेटीएम एक अलग पेमेंट गेटवे एप्लीकेशन बनाती है। पूरी तरह इंडियन एप्लीकेशन है जिस पर गवर्नमेंट भी ट्रस्ट करती है। 

पेटीएम से पैसा कैसे कमाए

डेली लाइफ में होने वाले कामों को कर के पेटीएम से पैसा कैसे कमाये

हम आए दिन बहुत सारे ऐसे कार्य होते हैं। जो कि हमारे कामों को पेटीएम बेहत आसानी से निपटाता है परंतु कुछ लोगों को इसके बारे में जानकारी नहीं होता है कि हम उस कामों को करने के बाद भी पेटीएम हमें पैसे देता है। जैसे हम लोग बिजली बिल, गैस बिल, मोबाइल रिचार्ज जैसे बहुत सारे कामों में पेटीएम का यूज़ करते हैं। यहां पर हमें प्रोमो कोड अप्लाई करने के बाद कुछ परसेंट का कैशबैक दिया जाता है। जो बाकियो में बहुत कम देखने को मिलता है परंतु पेटीएम हर समय कोई न कोई प्रोमो कोड देता रहता है बशर्ते यूजर को ध्यान में रखते हुए प्रोमो कोड लगाना होता है।

Paytm First Game se Paisa kaise kamaye

पेटीएम फर्स्ट गेम एक एप्लीकेशन है जो कि पेटीएम के द्वारा ही बनाया गया। यह आपको पेटीएम में भी इनक्लूड मिल जाता है और जो लोग इसे अलग से डाउनलोड करना चाहते हैं। वह प्ले स्टोर से इस ऐप को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें आपको तरह तरह के गेम देखने को मिल जाते हैं, जो कि यहां तक बहुत सारे ऐसे ऐप है जो गेम खेलने के पैसे देते हैं वह भी इस तरह के फीचर प्रदान नहीं करते हैं। इस में जीते हुए पैसों को विड्रोल करने की जरूरत नहीं होती है बल्कि जितना भी जीता जाता है वह आपके पेटीएम वॉलेट में ऑटोमेटिक ऐड होता जाता है। 

पैसा कमाने वाला एप

गूगल गर्लफ्रेंड का नाम सेव करो।

ऑनलाइन गर्लफ्रेंड कैसे बनाएं

पेटीएम फर्स्ट गेम पर 100 से भी अधिक गेम है। जैसे लूडो, रमी कैरम बोर्ड, जैकपोट, spin and earn, Cricket, poket आदि जैसे गेम मिल जाते हैं। जिसे खेल कर यूजर earn कर सकते हैं। अगर बात की जाए पेटीएम फर्स्ट गेम की तो डाउनलोड 6 मिलियन से भी ज्यादा, 4.9 की रैटिंग और 50 करोड़ से भी ज्यादा पैसे जीत चुके हैं पेटीएम फर्स्ट गेम एप के द्वारा।

Invite And Earn Money कर पैसा कैसे कमाए

किसी नए लोगो जो पहले से Paytm कभी use नही किया हो उसे पहली बार अपने रैफरल लिंक से Paytm Download कराते हैं। तो आपको 100 रुपया दिया जाता हैं।  

हर दिन 5 लोगों को पेटीएम ऐप चलाने के बारे में बताया जाए तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि महीने का कितना कमा सकते हैं। अधिकतर लोगों को पेटीएम चलाने नहीं आती तो कुछ लोग चलाते भी हैं तो उन्हें यूज़ नहीं करनी आती। बशर्ते उन्हें अच्छी तरीके से डाऊनलोड अपने लिंग से कराते हैं तो उसके पैसे मिलेंगे।


Shoping, Movie Ticket के द्वारा Paytm से पैसे कमाए

हां यह बात सत्य है की शॉपिंग और मूवी टिकट खरीद Paytm से पैसा नहीं कमाया जा सकता। परंतु हर खरीद और मूवी टिकट पर कुछ प्रतिशत पैसे बचा सकते है। जैसे कोई कपड़ा ₹100 का है तो वही प्रोमो कोड लगाने के बाद ₹95 प्रोमो कोड पर मेटर करता है कि कितने प्रतिशत डिस्काउंट प्राप्त होगा जहां से हर शॉपिंग, मूवी टिकट पर कुछ पैसे बचाया जा सकता है। 

दुकान की मदद से Paytm Se Paise Kaise Kamaye

अगर आपके पास ऐसी कोई दुकान जहां आप मोबाइल रिचार्ज तथा मनी trinsfer, ट्रेन टिकर बुक जैसा काम करते हैं तो उसमें पेटीएम आपकी काफी मददगार साबित हो सकता है। हर रिचार्ज तथा हर टिकट पर पैसे प्राप्त किया जा सकता है। 

अधिकतर पेटीएम जैसे एप्लीकेशन में देखा गया है कि एक ही मोबाइल नंबर पर बार-बार रिचार्ज होने के बाद प्रोमो कोड अप्लाई होना बंद हो जाती है अगर वही शॉप में रिचार्ज करते हैं तो आपके पास ऐसे बहुत सारे ग्राहक आते हैं जो न्यू आते हैं अगर उन का रिचार्ज किया जाए तो काफी कमाया जा सकता है।

क्या सिखा आज

मुझे लगता है आपको पेटीएम के बारे में नॉलेज मिल चुकी है अब आप पेटीएम से पैसा कैसे कमाते हैं। उसके बारे में जान चुके हैं। फिर भी इस लेख से संबंधित आपके मन में कोई प्रश्न सुझाव या परेशानी आ रही हो तो आप मुझे कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें मैं उसकी उत्तर जल्द से जल्द देने का प्रयास करूंगा और हो सके तो इस पोस्ट को अपने दोस्त के साथ साझा करें। जिनसे वह भी जान सके कि Paytm से पैसा कैसे कमाया जाता है।

Leave a Comment